Bhoominews

मधुबनी || फुलपरास: कोरोना वायरस से संक्रमित मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। चीन से फैले इस वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। विश्व में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1,46,872 हो गई है, जबकि 21,83,811 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। वहीं भारत में इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया था जिसे बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया। ऐसे में देश की ज्यादातर जनता अपने घरों में है। वहीं कई जन-प्रतिनिधि आगे आकर अपने स्तर से लोगों की सहायता कर रहे हैं। उन्ही जन-प्रतिनिधियों में से एक हैं फुलपरास प्रखंड प्रमुख सह भाजपा नेता रूपेश कुमार चांढ लॉकडाउन के शुरुआती दिनों से लगातार साबुन व मास्क वितरण के साथ लोगों को जागरूक करते आ रहे हैं। श्री चांढ कल फिर कालापट्टी पंचायत के एकडारा गांव के वार्ड नंबर 1, 2, 3 और 4 में प्रत्येक घर जाकर मास्क और साबुन का वितरण किया।

मास्क और साबुन वितरण के साथ लोगों को लॉकडाउन का पालन करने के लिए आग्रह किया एवं हमेशा मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए साथ ही  दिन में कई बार साबुन से हाथ धोने के लिए भी जागरूक किया, अपने आप को कोरोना से सुरक्षित रखने का यही सबसे बड़ा उपाय है - रूपेश कुमार चांढ फुलपरास प्रखंड प्रमुख सह भाजपा नेता

श्री चांढ के अनुसार प्रखण्ड प्रमुखो को सरकार के तरफ से मास्क और साबुन वितरण के लिए मदद राशि नहीं मिला हैं और ये कार्य अपनी क्षमता के अनुसार आम-जान की सुरक्षा के लिए कर रहे हैं। श्री चांढ ने बताया कि लोगों से आग्रह करना चाहता हूँ कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के समय में जो व्यक्ति सक्षम हैं वह आपनी क्षमता अनुसार समाज के सुरक्षा के लिए कुछ न कुछ जरूर करें या नहीं तो सबसे बड़ी क्षमता यह हैं कि लॉकडाउन का पालन करें।


Post a Comment

أحدث أقدم