Chhatra-yuva-samiti

मधुबनी || राजनगर: कोरोना वायरस से संक्रमित मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। चीन से फैले इस वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। विश्व में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1,77,789 हो गई है, जबकि 25,56,879 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। वहीं भारत में इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया था जिसे बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया। ऐसे में देश की ज्यादातर जनता अपने घरों में है। वहीं कई संघठन एवं समाज सेवी आगे आकर अपने स्तर से लोगों की सहायता कर रहे हैं। इन्ही संघटन में से एक हैं छात्र युवा समिति (CYS) और इसी समिती के अध्यक्ष प्रदीप कुमार के नेतृत्व में लॉकडाउन के शुरुआती दिनों से लगातार राहत सामग्री एवं खाना का पैकेट के साथ मास्क आदि का नि:सहाय लोगों के बीच वितरण करते आ रहे हैं। छात्र युवा समिति (CYS) के द्वारा मधुबनी के शहरी क्षेत्र में हरेक गली, स्टेशन, बस पड़ाव एवं राजनगर प्रखण्ड के मंगरौनी दक्षिणी पंचायत सहित अन्य क्षेत्रों में राहत सामग्री एवं खाना का पैकेट के साथ मास्क आदि का वितरण किया गया।

हमारे समिति के द्वारा लगातार मधुबनी के शहरी क्षेत्र में हरेक गली, स्टेशन, बस पड़ाव एवं राजनगर प्रखण्ड के मंगरौनी दक्षिणी पंचायत सहित अन्य क्षेत्रों में राहत सामग्री एवं खाना का पैकेट के साथ मास्क आदि नि:सहाय लोगों के बीच पहुँचा जा रहा हैं - प्रदीप कुमार, छात्र युवा समिति (CYS) अध्यक्ष

श्री कुमार के अनुसार सामग्री वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए लोगों को राहत सामग्री दी गई। श्री कुमार ने बताया कि पिछले बीस दिनों से लगातार वे मधुबनी के शहरी क्षेत्र में हरेक गली, स्टेशन, बस पड़ाव एवं राजनगर प्रखण्ड के मंगरौनी दक्षिणी पंचायत सहित अन्य क्षेत्रों में अपने टीम के माध्यम से जरूरमंदों की सूची तैयार कर सामग्री का वितरण करने में जुटे हैं। राहत सामग्री के रूप में चावल, दाल, आलू, प्याज, खाना का पैकेट और मास्क एवं अन्य सामग्री वितरित की गई। लोगों ने छात्र युवा समिति (CYS) के  इस काम को देखते हुए खूब सराहना किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post